परिचय


गणितीय ब्लॉग "गणिताञ्जलि" पर आपका स्वागत है ! $\ast\ast\ast\ast\ast$ प्रस्तुत वेबपृष्ठ गणित के विविध विषयों पर सुरुचिपूर्ण व सुग्राह्य रचनाएँ हिंदी में सविस्तार प्रकाशित करता है.$\ast\ast\ast\ast\ast$ गणिताञ्जलि : शून्य $(0)$ से अनंत $(\infty)$ तक ! $\ast\ast\ast\ast\ast$ इस वेबपृष्ठ पर उपलब्ध लेख मौलिक व प्रामाणिक हैं.

नवीनतम प्रविष्टियाँ सीधे आपके ई-मेल इनबॉक्स में...नीचे अपना ई-मेल पता प्रविष्ट कर सत्यापित करें !

© सर्वाधिकार सूचना

    © राज कुमार मिस्त्री

    "गणिताञ्जलि !" में प्रकाशित लेखों के सर्वाधिकार इस वेबपृष्ठ के संचालक व संपादक (राज कुमार मिस्त्री) के पास सुरक्षित है. इस वेबपृष्ठ पर प्रकाशित अन्य लेखकों के रचनाओं के सर्वाधिकार उन लेखकों के पास सुरक्षित हैं और उन लेखों में प्रकाशित तथ्यों व सूचनाओं के लिए वही लेखक उत्तरदायी होंगे. अन्य लेखक (संपादक को छोड़कर) इस वेबपृष्ठ पर प्रकाशित अपनी किसी रचना को  किसी अन्य स्थल पर प्रकाशित नहीं कर सकते हैं, परन्तु कुछ विशेष स्थितियों में संपादक की अनुमति से अन्य स्थल पर प्रकाशित किया जा सकता है. यह भी ध्यातव्य है कि संपादक स्वयं अपना लेख कहीं भी किसी भी रूप में केवल अपने लेखों का (दूसरे लेखकों का नहीं) पुनर्प्रकाशन करने के लिए स्वतंत्र है.

    इस वेबपृष्ठ पर उपलब्ध सामग्री का शैक्षिक उद्देश्यों हेतु निम्लिखित शर्तों के अधीन उपयोग किया जा सकता है:
    1. कोई भी व्यक्ति इस वेबपृष्ठ पर उपलब्ध सामग्री के मुद्रित  प्रतियों (printed copies) या छाया प्रतियों (photo copies) का प्रयोग अध्ययन - अध्यापन हेतु कर सकते हैं, परन्तु उनका व्यवसायिक उपयोग नहीं कर सकते हैं और न ही उन लेखों के मूल लेखक होने का दावा कर सकते हैं. 
    2. इस वेबपृष्ठ पर उपलब्ध किसी भी सामग्री का कुछ अंश इन्टरनेट के किसी वेबपृष्ठ पर या सोशल मीडिया - जैसे कि Facebook, Google Plus, Twitter इत्यादि पर लिंक / संदर्भ के साथ साझा करने की अनुमति है, परन्तु बिना लिंक / संदर्भ के किसी भी अंश के प्रकाशन की अनुमति नहीं है.
    3. इस वेबपृष्ठ पर उपलब्ध लेख के किसी अंश को किसी अन्य लेख में उद्धृत करते समय मूल लेख का लिंक और लेखक को श्रेय देना अनिवार्य है.
    4. इस वेबपृष्ठ पर उपलब्ध वैसे चित्र, जो लेखक की मूल कृति है, का उपयोग लिंक / संदर्भ और लेखकीय श्रेय के साथ किया जा सकता है. अन्य स्रोतों से लिए गए चित्र का उपयोग उनके अधिकारों का संदर्भ देकर किया जाना अनिवार्य है.
    5. इस वेबपृष्ठ पर उपलब्ध किसी भी लेख में थोड़ा - बहुत परिवर्तन करके अपने नाम से किसी भी रूप में प्रकाशित करना लेखक के सर्वाधिकार का उल्लंघन है.
    अन्य किसी जानकारी के लिए लेखक से यहाँ संपर्क करें:
    राज कुमार मिस्त्री
    पोस्ट-डॉक्टरल अध्येता (गणित)
    गणित विभाग
    हरीश चन्द्र अनुसन्धान संस्थान
    छतनाग मार्ग, झूँसी
    इलाहाबाद - 211 019
    भारत
    ई-मेल: itsrajhans@gmail.com
               ganitanjalii@gmail.com
    महत्त्वपूर्ण: अंतिम संशोधन 19 अक्टूबर 2016 को किया गया.
    शीर्ष पर जाएँ